Join Us
  • Member
  • Sevak
  • अखाड़ा परिषद ने की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

    ...

    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और जम्मू कश्मीर को विशेष स्वायत्ता वाला राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने की केंद्र सरकार से मांग की है. परिषद ने 2021 के कुंभ मेला के लिए आवंटित क्षेत्र में विस्तार करने, मेला क्षेत्र के चारों ओर एक रिंग रोड बनाने की भी मांग की. साथ ही, कुंभ के मद्देनजर उसकी छावनियों में स्थायी प्रकृति की चीजें बनाने के लिए 13 आखाड़ों में प्रत्येक को पांच करोड़ रूपये देने की मांग की गई है. महंत नरेंद्र गिरि की अध्यक्षता में हुई अखाड़ा परिषद की एक बैठक में शरीक हुए अखाड़ों ने इस सिलसिले में एक प्रस्ताव पारित किया. यह प्रस्ताव उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को रविवार को उनके दिल्ली से लौटने पर सौंपा जाएगा.


    परिषद ने कुंभ मेला के लिए जल्द ही एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने की मांग की है. परिषद के महासचिव महंत हरि गिरि ने कहा कि मेला क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाना चाहिए.


    बता दें इससे पहले अखाड़ा परिषद ने कुंभ के दौरान विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म संसद का बहिष्कार कर दिया था. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना था कि हमने फैसला किया कि राम जन्मभूमि मुद्दे पर चूंकि वीएचपी राजनीतिक पार्टी से संबंध रखती है इसलिए हम नहीं जाएंगे. हम किसी पार्टी के पिछलग्गू नहीं हैं. हालांकि पर्दे के पीछे यूपी सरकार के मंत्री और नेताओं ने संतों को मनाने की कोशिश की.  


    Source : https://khabar.ndtv.com/news/india/akhara-parishad-demands-to-build-again-ram-mandir-in-ayodhya-2054004

    Recent News


     2019-09-20


    Samvad Se Sahmati Ki Or : 20th - 22nd Sept. 2019 near Mumbai

    “Samvad Se Sahmati Ki Or” is a residential training cum workshop for Sevaks & Karyakartas...