ज्वालाजी मंदिर में बनेगी मां शेरांवाली की विशाल मूर्ति, चिंतपूर्णी से भी दिखेगी

...


शक्तिपीठ ज्वालाजी मंदिर आने वाले दिनों में नए रंग-रूप में दिखेगा। यहां मां शेरांवाली की विशाल मूर्ति का निर्माण किया जाएगा। यह मूर्ति इतनी बड़ी होगी कि श्रद्धालु  चिंतपूर्णी से भी इसे देख सकेंगे। इसके अलावा मंदिर और शहर में चार बड़ी एलईडी लगाई जाएंगी।

एसडीएम अंकुश शर्मा की अध्यक्षता में मंदिर ट्रस्ट की बैठक में ऐसे कई अहम फैसले लिए गए।  योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला बैठक में विशेष तौर पर मौजूद रहे। फैसला लिया गया कि पौराणिक अकबर नहर का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

रास्ते में कई सुंदर फूल बगीचे व मूर्तियां भी लगाई जाएंगी। मंदिर मार्ग-एक पर बनाई जा रही कैनोपी को हाईटेक किया जाएगा जिसमें कैमरे, पंखे, लाइटें लगाई जाएंगी। लटक रहे तारों को केबल में डाला जाएगा।

इसके लिए 15 लाख का एस्टिमेट बनाकर डीसी कांगड़ा को भेजा गया है। मंदिर में सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता करने के लिए दो गेट बनाए जाएंगे। एक अंदर आने का और एक बाहर जाने का। चहारदीवारी की रेलिंग को भी आकर्षक बनाया जाएगा।


Source:
https://www.amarujala.com/shimla/a-huge-statue-of-maa-sheranwali-will-be-built-in-jwalaji-temple-will-also-be-seen-from-chintpurni






Recent News


 2019-12-11


दुनिया के सबसे बड़े हिंदू मंदिर में छिपे हैं कई गहरे राज

हिंदू धर्म भारत का सबसे बड़ा और मूल ध...